मैच जीतने पर पूरी टीम ने मनाया जश्न, लेकिन शांत खामोश बैठा रहा ये खिलाड़ी...आखिर क्यों?

 | 
james neesham

बुधवार की रात न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के बाद न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ी खुश दिखाई दिए, सभी मतलब सभी, सिबाय एक खिलाड़ी के, और बह थे जेम्स नीशम। किसी ने हवा में छलांग लगाकर अपनी खुशी जाहिर की, तो कई खिलाड़ी आपस में गले मिलते हुए दिखाई दिए। लेकिन, इस जीत की असली कहानी लिखने वाले जेम्स नीशम ने जश्न नहीं मनाया और वह अपनी सीट पर ही बैठे रहे। 

इस प्रतिक्रिया से ऐसा लगता है कि वे दो साल पहले एकदिवसीय विश्व कप फाइनल में न्यूजीलैंड की दिल दहला देने वाली हार की दर्दनाक यादों से त्रस्त थे। न्यूजीलैंड के फाइनल में पहुंचने के बावजूद नीशम के चेहरे के हाव-भाव तक नहीं बदले और सोशल मीडिया पर उनका यह रिएक्शन काफी वायरल भी हो रहा है। बाकी सभी खिलाड़ी से लेकर स्टाफ मेंबर तक हर किसी ने इस जीत को सेलिब्रेट किया, पर नीशम अपनी सीट छोड़कर नहीं उठे।


इसके बाद ट्विटर पर कई सवाल उमड़ पड़े, कइयों ने कई कयास लगाए और सवाल भी उठाये। नीशम का रियेक्सन इतना वायरल हुआ कि खुद नीशम तक पहुँच गया और फिर उन्होंने जो जवाव दिया उसने फिर ट्वीटर यूजर्स को सवाल दे दिए। नीचे देखिये नीशम ने ट्वीटर पर क्या लिखा?

अपनी इस फोटो के वायरल होने के बाद नीशम ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'काम खत्म हो गया? मुझे ऐसा नहीं लगता है।' 


न्यूजीलैंड ने बनाया नया इतिहास 

आपको बता दे, टी-20 वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार फाइनल में जगह बनाई है। न्यूजीलैंड की जीत में डेरिल मिचेल और जेम्स नीशम ने महत्वपूर्ण योगदान दिया। डेरिल मिचेल ने 47 गेंदों पर नाबाद 72 रन बनाए। वहीं, नीशम ने 11 गेंदों पर 27 रन की पारी खेली।


ग्लेन फिलिप्स के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे नीशम ने पहली गेंद से ही आक्रामक तेवर दिखाए। आखिरी चार ओवर में न्यूजीलैंड को 57 रनों की दरकार थी, लेकिन नीशम और डेरिल मिचेल की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर कीवी टीम ने एक ओवर शेष रहते हुए ही टारगेट का हासिल कर लिया।

उन्होंने मैदान पर आने के साथ ही चौके-छक्कों की बरसात कर NZ को वापस मुकाबले में ला खड़ा किया। बावजूद उसके नीशम न्यूजीलैंड के जीत के बाद ज्यादा खुश नहीं आए। टीम की जीत के बाद जहां सभी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में खुशी से झूम उठे, वहीं नीशम एक कुर्सी पर अकेले बैठे नजर आए। 


फ़िलहाल आपको बता दे, अब न्यूजीलैंड का मुकावला फ़ाइनल में ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा। और जो टीम इस मैच को जीतेगी बह बनेगी 20-20 वर्ल्ड कप की  विश्व विजेता टीम। मैच 14 नवंवर को है।